Pages

Thursday, April 5, 2012

HTET परीक्षार्थियों ने किया एक्सपर्ट कमेटी को चैलेंज

एच टेट > हाईकोर्ट ने बोर्ड प्रशासन को जवाब रखने के लिए दिया 26 अप्रैल तक का समय
भिवानी : नवंबर में हुई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) के परीक्षार्थियों ने ग्रेस माक्र्स दिए जाने की मांग पर बोर्ड द्वारा गठित एक्सपर्ट कमेटी को हाईकोर्ट में चैलेंज किया है। कोर्ट में इस मामले में बोर्ड प्रशासन को 26 अप्रैल तक अपना जवाब पेश करने को कहा है।
परीक्षार्थियों द्वारा दायर की याचिका में कहा गया है कि बोर्ड प्रशासन द्वार गठित एक्सपर्ट कमेटी ने परीक्षार्थियों को कमेटी के सामने अपना पक्ष रखने का कोई मौका नहीं दिया। इसके अलावा परीक्षार्थियों द्वारा गलत प्रश्नों के संबंध में जो सबूत बोर्ड प्रशासन के सामने रखे थे, बोर्ड एक्सपर्ट कमेटी ने उन पर कोई विचार नहीं किया। फिलहाल हाईकोर्ट ने बोर्ड प्रशासन को अपना जवाब रखने के लिए 26 अप्रैल तक का समय दिया है। ग्रेस मार्क की मांग को लेकर परीक्षार्थियों ने हाईकोर्टमें अपील की थी, जिस पर कोर्ट ने 8 फरवरी को हुई सुनवाई में अगले तीन दिनों में परीक्षार्थियों को अपनी समस्याएं बोर्ड प्रशासन के सामने रखने और उसके बाद 14 दिनों के अंदर बोर्ड प्रशासन को परीक्षार्थियों की समस्या का समाधान करने को कहा था। हालांकि बोर्ड ने 15 दिन में परीक्षार्थियों की समस्या का समाधान नहीं किया, जिसके बाद परीक्षार्थी ने बोर्ड के खिलाफ कोर्ट के आदेश की अवमानना का केस कर दिया। मगर बोर्ड प्रशासन ने परीक्षार्थियों से थोड़ी मोहलत मांगी और उन्हें एक एक्सपर्ट कमेटी बैठाकर उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया था और कुछ दिनों पर बोर्ड प्रशासन ने परीक्षार्थियों को एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट सौंप दी, जिसमें कहा गया था कि जिन प्रश्नों पर परीक्षार्थियों ने आपत्ति उठाई है, वो सभी सही है।
"हमने कोर्ट में बोर्ड प्रशासन की एक्सपर्ट कमेटी के खिलाफ याचिका दायर की है, जिसमें कोर्ट ने बोर्ड प्रशासन को 26 अप्रैल तक अपना जवाब पेश करने को कहा है।" जगबीर मलिक, वकील, हाईकोर्ट