Pages

Saturday, August 11, 2012

शिक्षा मंत्री से मिला प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल

जींद: राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष विनोद ठाकरान व प्रदेश महासचिव दीपक गोस्वामी ने बताया कि शिक्षा मंत्री तथा शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने प्राथमिक शिक्षकों की लंबित विभिन्न मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा जल्द ही अधिकारियों व निदेशक की उपस्थिति में बैठक करके सभी मांगों पर विचार-विमर्श करके उनका निवारण कराया जाएगा।
दीपक ने बताया कि शिक्षा मंत्री से मांग की गई कि मुख्य शिक्षक के पद को यथावत रखते हुए कोटा निर्धारित किया जाए। 2000 में नियुक्त हुए प्राथमिक शिक्षकों के सेवा लाभ बहाल किए जाए। योग्य प्राथमिक शिक्षकों को सीधे प्राध्यापक पद पर पदोन्नति, उत्तर जिला स्थानांतरण, प्राथमिक स्कूलों बच्चों को सुविधाएं उपलब्ध कराना, शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य बंद किए जाएं और प्राथमिक शिक्षकों को 16290 का आरंभिक वेतनमान
दिए जाए। उन्होंने बताया कि निदेशक मौलिक शिक्षा अभय सिंह यादव ने भी उक्त मांगों के समाधान निकालने के लिए आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया गया। निदेशक ने जल्द ही इन मामलों को लेकर बैठक करने का आश्वासन दिया और विश्वास दिलाया कि जल्द सभी मांगों पर गौर किया जाएगा।

इस अवसर पर सुरेंद्र सिंह, जगदीश चंद्र, राजकुमार जांगड़ा, तरुण सिहाग, विनोद चौहान, जगजीत सिंह, सुखा सिंह आदि मौजूद थे।

Source: Dainik Jagran