Pages

Wednesday, January 15, 2014

गेस्ट टीचर्स को राहुल का भरोसा, नहीं जायेगी नौकरी

हरियाणा के गेस्ट टीचरों को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नौकरी से नहीं हटाने का भरोसा दिया है। राहुल गांधी ने मसले पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से बात करने का भी वायदा किया है। केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा के माध्यम से कल प्रदेश के सैकड़ों अतिथि अध्यापकों ने नई दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की।
मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री के अलावा फरीदाबाद के सांसद अवतार सिंह भड़ाना भी मौजूद रहे। उन्होंने इन अध्यापकों की वकालत की। याद रहे कि ‘आंदोलित हरियाणा’ की कड़ी के तहत दैनिक ट्रिब्यून ने गेस्ट टीचरों की मांगों को प्रमुखता से उठाया था। इस समाचार के दो दिन बाद ही गेस्ट टीचरों की राहुल गांधी से मुलाकात का समय तय हो गया था।
गेस्ट टीचर कमेटी के संरक्षक जितेंद्र थिल्होड़ का कहना है कि राहुल गांधी ने उनके सामने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से बात भी की और इन अध्यापकों का ब्यौरा मांगा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गेस्ट टीचर आज दिन में ही दिल्ली पहुंच गए थे। शाम 6 बजे राहुल गांधी ने गेस्ट टीचर कमेटी के संरक्षक जितेंद्र थिल्होड़, राजेंद्र शास्त्री, शिवचरण, शशिभूषण, कुलदीप, कृष्ण, जितेंद्र व पारस शर्मा के प्रतिनिधिमंडल से अलग से बातचीत की।
इसके बाद वह सभी अध्यापकों से मिले। जितेंद्र के अनुसार राहुल गांधी ने उन्हें कहा है कि वे चिन्ता न करें, उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने कहा कि अधिकतर गेस्ट टीचर 40 की उम्र पार कर चुके हैं।
ऐसे में अगर अब उन्हें नौकरी से हटाया जाता है तो वे किसी अन्य नौकरी के योग्य भी नहीं रहेंगे। फरीदाबाद के सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने भी इन अध्यापकों की वकालत की।